in ,

जम्मू में आतंकी ढेर

जैश के थे चारों आतंकी। ट्रक में विस्फोटकों के अलावा अनाज की बोरियां भी थीं।
जम्मू जोन के IG की प्रेस कॉन्फ्रेंस: बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी
    जम्मू के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह 4 आतंकियों को मार गिराया। चारों आतंकी ट्रक में गोला-बारूद लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित बन टोल प्लाजा पर उन्हें रोका और सरेंडर करने के लिए कहा। आतंकियों ने हमला किया। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में ट्रक को ही उड़ा दिया। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार तड़के करीब 4.50 बजे एनकाउंटर शुरू हुआ। दो घंटे में आतंकियों को मार गिराया गया। ट्रक ड्राइवर फरार है एनकाउंटर में लोकल आर्मी यूनिट ने सपोर्ट किया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड्स फेंके। 
    2 पुलिस कॉन्स्टेबल जख्मी हुए, ये खतरे से बाहर हैं। चारों आतंकी मारे गए। पहचान नहीं हो पाई है।आतंकियों के पास से 11 AK-47 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, 6 UBGL ग्रेनेड, मोबाइल फोन, कंपास, पिट्‌ठू बैग बरामद किए गए हैं। लगता है कि आतंकी ने किसी बड़े मंसूबे को अंजाम देने की फिराक में थे।इस ऑपरेशन से इस घुसपैठ में कमी आने की उम्मीद है। आतंकी ट्रक में चावल के बोरों के बीच बैठे हुए थे, ताकि किसी को शक न हो।आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हो सकते हैं, लेकिन तफ्तीश के बाद ही इस बारे में साफ हो पाएगा। दिल्ली में जो आतंकी पकड़े गए हैं उनसे कोई लिंक है या नहीं, इस पर टिप्पणी नहीं कर पाएंगे। अभी यह भी कहना मुश्किल है कि ये पाकिस्तानी थे या नहीं। जिस तरह इनके पास से हथियार बरामद हुए हैं, उससे लगता है कि ये बड़े आतंकी थे।
      जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह के मुताबिक, ‘जैश के चारों आतंकियों ने बुधवार रात सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर एक ट्रक में जा रहे थे, पुलिस ने नगरोटा के पास टोल प्लाजा पर उन्हें रोका। इसके बाद आतंकियों ने हमला कर दिया।’ इस साल जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यह दूसरा एनकाउंटर है। सुरक्षाबलों ने जनवरी में 3 आतंकियों को मार गिराया था। वे भी इसी तरह एक ट्रक के अंदर छिपे हुए थे।
       आईजी विजय कुमार ने बताया कि जम्मू पुलिस के पास जानकारी थी कि आतंकी कश्मीर घाटी जा रहे थे। इन्हें श्रीनगर पहुंचने से पहले ही मार गिराया गया। आतंकियों की जम्मू-कश्मीर में होने वाले निकाय चुनावों में बाधा डालने की साजिश थी।दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से कुछ अहम दस्तावेज और विस्फोटक बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। ये जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं। वॉट्सऐप ग्रुप पर पाकिस्तान से बात होती थी।
      गिरफ्तार आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना हैं। एक आतंकी बारामूला, जबकि दूसरा कुपवाड़ा का रहने वाला है। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP थे। अगस्त में भी दिल्ली पुलिस ने IS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। इसके पास से IED डिवाइस बरामद की गई थी।इस महीने की पहली तारीख को CRPF और पुलिस ने श्रीनगर में हिजबुल के टॉप कमांडर सैफुल्ला को ढेर कर दिया था। उसका साथी गिरफ्तार किया गया था। मौके से एक एके-47 राइफल और पिस्टल बरामद की गई थी। मौजूदा वक्त में कश्मीर में एक्टिव आतंकवादियों में सैफुल्ला मोस्टवॉन्टेड था।

Hits: 53

What do you think?

Written by Mahendra Patil

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

US राष्ट्रपति बाइडेन जीत के बाद दौड़ते हुए मंच तक पोहचे

सुशांत के मौत की खबरों से YouTube पर लाख रुपए की कमाई